दुर्गापुर में कपड़ा दुकान से 60 पैकेट नकली जींस पैंट जब्त



दुर्गापुर (राम बाबू यादव) :- अब तक खाद्य पदार्थों में मिलावट तो जगजाहिर है। लेकिन अब बाजार में नकली जींस पैंट भी बिक रहा है। वृहस्पतिवार को दुर्गापुर के बेनाचिति बाजार में आसनसोल- दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के इंफोर्समेंट ब्रांच की तरफ से एक कपड़ा दुकान में छापेमारी की गई। कपड़ा दुकान से इंफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने ब्रांडेड कंपनी के लोगो वाले काफी संख्या में नकली जींस पैंट जब्त कर लिए। 



सूत्रों के अनुसार, आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट (एडीसीपी) की इंफोर्समेंट ब्रांच अर्थात प्रवर्तन शाखा के अधिकारियों ने एक विशेष शिकायत के आधार पर गुरुवार दोपहर एक दुकान पर छापेमारी की। जहां कपड़ा दुकान से 60 पैकेट जिंस पैंट जब्त किए गए। बेनाचिट्टी बाजार इलाके में हॉकर्स कॉर्नर स्थित कपड़ा दुकान से एक नामी कंपनी के स्टीकर लगे करीब 600 जींस पैंट जब्त किए गए। जांच के दौरान एनफोर्समेंट ब्रांच के अधिकारियों ने पाया की नामी गिरामी कंपनियों के लोगो लगाकर नकली जींस पैंट बेचा जा रहा था। 


दुकान मालिक के रिश्तेदार टिंकू प्रसाद गुप्ता ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि जींस डुप्लीकेट है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने जहां से जिंस पैंट खरीदा था, वहां की पुलिस से भी शिकायत की है। ऐसी कई नामी कंपनियों की डुप्लीकेट जींस बाजार में बिक रही हैं। करीब 60 हजार रुपये का जिंस पैंट जब्त किया गया है। इंफोर्समेंट ब्रांच द्वारा जब्त किए गए सामान की जब्ती सूची दुकानदार को दे दी गई है। वहीं दूसरी तरफ इस घटना से बाजार में यह अफवाह फैल गई कि ग्राहक अलग-अलग मशहूर ब्रांड के जिन कपड़ों को खरीदने के लिए ज्यादा पैसे दे रहे हैं, वे भी नकली हैं।

Post a Comment

0 Comments