दुर्गापुर स्टेशन बाजार में कपड़ा दुकान में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का नुकसान



दुर्गापुर :- शुक्रवार सुबह दुर्गापुर स्टेशन बाजार स्थित एक कपड़ा दुकान में भीषण आग लग गयी। आग लगने की घटना के बाद सबसे पहले स्थानीय लोगों ने दुकान से धुआं निकलते देखा, जिसके बाद उन्होंने कोकओवन थाने की पुलिस को सूचित किया। साथ ही दमकल कर्मियों को सूचना दी गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कपड़ों की दुकान धूं-धूं कर जल उठी। चारों तरफ से आग की लपटें और काला धुंआ नजर आ रहा था। इस अग्निकांड को लेकर बाजार में काफी देर तक अफरा-तफरी मच गई। 




स्थानीय लोगों का आरोप है कि करीब डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर आई। फायर ब्रिगेड के देर से पहुंचने के कारण दुकान के सामने का सारा सामान जलकर राख हो गया। स्थानीय लोगों ने सबसे पहले आग बुझाने का काम शुरू किया, नहीं तो स्थिति और भी भयावह हो सकती थी। स्थानीय लोगों का यह भी दावा है कि आग की लपटें पास में लगे बिजली के खंभे को भी अपनी चपेट में ले सकती थीं। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 


दुर्गापुर नगर निगम के वार्ड नंबर 23 के पूर्व तृणमूल पार्षद देबब्रत साई ने एक अग्निशमन अधिकारी को घेरकर देर से पहुंचने का कारण जानने की कोशिश की। इसे लेकर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और दमकल कर्मियों के रवैये पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। 


वहीं दूसरी तरफ सिटी सेंटर फायर स्टेशन के अधिकारी रहमान चौधरी ने इस मामले को लेकर सफाई दी। उन्होंने कहा कि फोन पर नेटवर्क से संबंधित समस्या के कारण परेशानी हुई। अगर कोई समस्या थी। वहीं दुर्गापूजा से पहले इस घटना से व्यवसायी अब दहशत में हैं।

Post a Comment

0 Comments