रानीगंज रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत और राजधानी एक्सप्रेस के स्टॉपेज की मांग, विधायक ने सांसद को दिया प्रस्ताव



रानीगंज :- आसनसोल रेलवे डिवीजन के अंतर्गत रानीगंज एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है। जहां से हर रोज बड़ी संख्या में यात्री विभिन्न ट्रेनों में सफर करते हैं। रानीगंज रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत और राजधानी एक्सप्रेस समेत अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग काफी समय से उठती रही है। अब रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक तापस बनर्जी ने कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का रानीगंज रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिए जाने की मांग उठाई है। इस मसले पर उन्होंने आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बंदे भारत और राजधानी एक्सप्रेस समेत अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनों का रानीगंज रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिए जाने का प्रस्ताव रखा है।



विधायक तापस बनर्जी ने बताया कि पटना-हावड़ा और हावड़ा-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रानीगंज रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिए जाने का प्रस्ताव रखा गया है। इसके अलावा हावड़ा- नई दिल्ली और नई दिल्ली- हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस का भी रानीगंज रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज देने से यात्रियों को सुविधा होगी। क्योंकि इन ट्रेनों का रानीगंज रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं होने की वजह से यहां के लोगों को असुविधा होती है और उन्हें ट्रेन पकड़ने के लिए आसनसोल रेलवे स्टेशन जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि रानीगंज रेलवे स्टेशन से वाराणसी और रानीगंज से हावड़ा के लिए प्रतिदिन एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाने का प्रस्ताव भी पत्र के माध्यम से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के सामने रखा गया है। हावड़ा के लिए प्रत्येक दिन ट्रेन सुबह 8 बजे रानीगंज रेलवे स्टेशन से खुले जिससे कि यात्रियों को सुविधा हो। इसके साथ ही उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए रानीगंज रेलवे स्टेशन में एक्सकेलेटर लगाए जाने का भी प्रस्ताव रखा है। 


यहां बता देना जरूरी है कि रानीगंज व्यवसाय और इंडस्ट्री की दृष्टि से एक बड़ा केंद्र है। कोलकाता के बाद रानीगंज को गल्ला व्यवसाय का दूसरा सबसे बड़ा केंद्र माना जाता है। इसलिए व्यावसायिक दृष्टिकोण से रानीगंज रेलवे स्टेशन में बंदे भारत और राजधानी जैसी लग्जरी ट्रेन के ठहराव की मांग उठ रही हैं।

Post a Comment

0 Comments