व्यवसायी से 1 करोड़ की लूट, दुर्गापुर से 2 पुलिस कर्मी समेत 6 गिरफ्तार



दुर्गापुर (राम बाबू यादव) :- नई दिल्ली के एक व्यवसायी से लगभग 1 करोड़ 1 लाख रुपए लूटने के आरोप में 2 पुलिस कर्मियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लूट की इस वारदात में दो पुलिस कर्मियों का नाम सामने आने से पूरे पुलिस महकमे में हलचल मच गई है। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी ईस्ट अभिषेक गुप्ता ने शुक्रवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जिनको पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से एक पुलिसकर्मी दुर्गापुर थाना में तैनात है। जबकि अन्य एक पुलिसकर्मी की पोस्टिंग पहले सीआईडी में थी। 


इस मामले में सस्पेंड किए गए एक पुलिसकर्मी की भी भूमिका सामने आ रही है। डीसीपी अभिषेक गुप्ता ने बताया कि गुरुवार की रात पुलिस को लूट की शिकायत मिली। पुलिस को शुरुआती तौर पर पता चला कि नई दिल्ली का एक व्यवसायी कोलकाता जा रहा था। इस दौरान नेशनल हाईवे-19 पर उसे रोक कर कुछ लोगों ने अपना परिचय क्राइम ब्रांच के अधिकारी के रूप में दिया और फिर उसे एक करोड़ 1 लाख की लूट कर ली। लेकिन व्यवसायी नहीं समझ पाया कि वे लोग असली क्राइम ब्रांच के अधिकारी थे या नहीं। 


हालांकि डीसीपी अभिषेक गुप्ता ने गिरफ्तार किए गए दोनों पुलिस कर्मियों अथवा अन्य अभियुक्तों के नाम का खुलासा नहीं किया। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी हो या फिर कोई और लूट के मामले में जिसकी भी भूमिका पाई जाएगी उसे गिरफ्तार किया जाएगा। क्योंकि कानून सबके लिए समान है। फिलहाल लूट की रकम बरामद नहीं की जा सकी है पुलिस द्वारा इस मामले में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 


वहीं दूसरी तरफ लूट के मामले में पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिस पुलिस कर्मियों पर आम आदमी की रक्षा की जिम्मेदारी है अगर रक्षक की भक्षक बन जाए तो फिर आम लोगों का क्या होगा। इतना ही नहीं इस घटना ने कहीं ना कहीं पुलिस की साख पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments